रिश्ते को खत्म न कर दें कहीं आपकी ये गलतियां

रिश्ते को खत्म न कर दें कहीं आपकी ये गलतियां

हर एक कपल्स अपने रिलेशन को मजबूत बनाना चाहता है। लेकिन कई बार कुछ समस्याएं उतप्न    होती ही है जिसके कारण  कपल्स के बीच मन मुटाव बढ़ने लग जाते है। कई बार पार्टनर की कुछ आदत  अच्छी न लगने पर उनसे बात करने की बजाएं झगड़ा करने लगते हैं। और धीरे-धीरे कपल्स एक दूसरे से अलग हो जाते है और रिश्ता टूट जाता है।

रिश्ते को टूटने से बचने , प्यार और स्नेह बनाये रखने के लिए आपको  कुछ आदतों के बारे में ध्यान देना चाहिए और उनको सुधारना चाहिए।

गलती ना मानना :-   रिश्ते में प्यार स्नेह  बनाये रखने और रिश्ता टूटने से बचाये रखने  के लिए अपनी गलती को मानने में  ही समझदारी है।   अगर आपकी गलती नहीं और आपका पार्टनर गलती मानने को  तैयार नहीं है  तो आपको समझदारी और प्यार से अपने पार्टनर को समझना चाहिए।

 

 आदतों में बदलाव :-   शादी के कुछ समय पश्चात ही अक्सर पार्टनर के व्यवहार में बदलाव आ जाते है। अगर आप भी आपके पार्टनर के साथ ऐसा कर रहे तो आपको अपनी आदतों में बदवाल लाना चाहिए।  उनको समय पर कॉल कर मैसेज करे और उनका ख्याल रखे।

 

तुलना करना :-   शादी की कुछ समय बाद अक्सर हम देखते है कपल्स अपने पार्टनर की तुलना  किसी अन्य से करता है जिसके कारण उनके बीच मन मुटाव बढ़ जाते है।  इसलिए कभी भी आप अपने परंतर की टुल्सा किसी अन्य से ना करे।

 

 असुरक्षा महसूस करना  :-  रिश्ता विश्वास पर टिका हुआ होता है लेकिन अगर रिश्ते में  असुरक्षा  का भाव आ जाता है तो यकीन दिलाना मुश्किल हो जाता है।  इसलिए कभी भी ऐसा मौका ना दे की आपका पार्टनर आपके साथ असुरक्षित महसूस करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


*

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>