बेडरूम में न लगाएं इन रंगों की तस्वीर वरना बढ़ने लगेगा तनाव

बेडरूम में न लगाएं इन रंगों की तस्वीर वरना बढ़ने लगेगा तनाव

कई लोगों को अपने घर में अलग-अलग तरह की तस्वीरें लगाने का शौक होता है। लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता है की  किन तस्वीरों को लगाना घर के लिए अच्छा है और किन तस्वीरों को घर में न लगाया जाए,अगर घर में वास्तु के अनुसार तस्वीरें लगाई जाएं तो ये तस्वीरें भी आपके फायदे का कारण बन सकती हैं। लेकिन अगर वास्तु के अनुसार नहीं है तो उन तस्वीर के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जानिए तस्वीरों के जुड़ी कुछ खास बातें-

 

बेडरूम में काले, नीले या जामुनी जैसे डार्क रंगों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए।   ऐसे कलर की तस्वीर लगाने से उस घर में रहने वाले दम्पति के जीवन में कलह पैदा होता है।  अगर बेडरूम में सफेद, हल्के गुलाबी या हल्के पीले जैसे रंगों की तस्वीर लगाई जाये तो पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

 

घर में सुख शांति और समृद्धि के लिए घर और बेडरूम में हँसते हुए बच्चे की तस्वीर लगाए।   घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है घर के लोगो को कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

 

वास्तु के अनुसार बच्चो के रूम में हिंसक जानवर की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।  ऐसा करने से उनकी मानसिकता पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

 

घर में हमेशा पितरो की तस्वीर उत्तर दिशा में ही लगाए। उत्तर दिशा में तस्वीर लगाने से हमेशा पितरो का आशीर्वाद रहता है।  उत्तर दिशा के अलावा अन्य दिशा शुभ नहीं मानी गयी है।

 

 

घर के मंदिर में कभी भी न रखें इन चीजों को, आती है दरिद्रता

घर के मंदिर में कभी भी न रखें इन चीजों को, आती है दरिद्रता

घर में बना हुआ मंदिर उस घर में रहने वाले सदस्यों के सकारात्मक ऊर्जा का प्रमुख केन्द्र बिन्दु होता है।  अगर घर का मंदिर वास्तु के अनुसार बना हुआ है तो घर में सुख, शांति और वैभव बना रहता है लेकिन अगर घर का मंदिर वास्तु के अनुसार नहीं है  तो घर के लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  घर का  मंदिर हमेशा ईशान  कोण  में होना चाहिए।  इसके साथ ही मंदिर से जुडी हुयी कई बातो का ध्यान  रखना चाहिए जैसे :-

 

घर के मंदिर में एक ही भगवान की एक से अधिक तस्वीर नहीं होनी चाहिए। इसे वास्तु  के अनुसार  गलत माना जाता है।  शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने पर किसी भी शुभ कार्य करने में परेशानी आती है।

 

वास्तु के अनुसार  घर का मंदिर हमेशा घर के उत्तर और पूर्व दिशा में होना चाहिए।  अगर घर का मंदिर पश्चिम और दक्षिण में होता है तो घर के लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

घर का पूजा स्थान कभी भी शौचालय,  किचन और सीढ़ियों के नीचे नहीं होना चाहिए।  यह वास्तु दोष का कारण होती है।

 

घर के मंदिर में शिवलिंग रखना वर्जित माना गया है।  लेकिन आप रखना ही चाहते है तो अंगूठे के आकार से बड़ा नहीं होना चाहिए।

 

पूजा घर में कभी भूलकर भी ऐसी मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए। खंडित मूर्तियों की पूजा को अशुभ माना गया है।

रिश्ते को खत्म न कर दें कहीं आपकी ये गलतियां

रिश्ते को खत्म न कर दें कहीं आपकी ये गलतियां

हर एक कपल्स अपने रिलेशन को मजबूत बनाना चाहता है। लेकिन कई बार कुछ समस्याएं उतप्न    होती ही है जिसके कारण  कपल्स के बीच मन मुटाव बढ़ने लग जाते है। कई बार पार्टनर की कुछ आदत  अच्छी न लगने पर उनसे बात करने की बजाएं झगड़ा करने लगते हैं। और धीरे-धीरे कपल्स एक दूसरे से अलग हो जाते है और रिश्ता टूट जाता है।

रिश्ते को टूटने से बचने , प्यार और स्नेह बनाये रखने के लिए आपको  कुछ आदतों के बारे में ध्यान देना चाहिए और उनको सुधारना चाहिए।

गलती ना मानना :-   रिश्ते में प्यार स्नेह  बनाये रखने और रिश्ता टूटने से बचाये रखने  के लिए अपनी गलती को मानने में  ही समझदारी है।   अगर आपकी गलती नहीं और आपका पार्टनर गलती मानने को  तैयार नहीं है  तो आपको समझदारी और प्यार से अपने पार्टनर को समझना चाहिए।

 

 आदतों में बदलाव :-   शादी के कुछ समय पश्चात ही अक्सर पार्टनर के व्यवहार में बदलाव आ जाते है। अगर आप भी आपके पार्टनर के साथ ऐसा कर रहे तो आपको अपनी आदतों में बदवाल लाना चाहिए।  उनको समय पर कॉल कर मैसेज करे और उनका ख्याल रखे।

 

तुलना करना :-   शादी की कुछ समय बाद अक्सर हम देखते है कपल्स अपने पार्टनर की तुलना  किसी अन्य से करता है जिसके कारण उनके बीच मन मुटाव बढ़ जाते है।  इसलिए कभी भी आप अपने परंतर की टुल्सा किसी अन्य से ना करे।

 

 असुरक्षा महसूस करना  :-  रिश्ता विश्वास पर टिका हुआ होता है लेकिन अगर रिश्ते में  असुरक्षा  का भाव आ जाता है तो यकीन दिलाना मुश्किल हो जाता है।  इसलिए कभी भी ऐसा मौका ना दे की आपका पार्टनर आपके साथ असुरक्षित महसूस करे।

पति पत्नी को नहीं करनी चाहिए ये गलतियां नहीं तो रिश्ते में आती है दरार

पति पत्नी को नहीं करनी चाहिए ये गलतियां नहीं तो रिश्ते में आती है दरार

पति पत्नी का रिश्ता आपसी विश्वास पर टिका हुआ होता है।  अच्छे पति पत्नी एक दूसरे की  भावनाओ की कद्र  करते  है।  उसकी आवश्यकता को पूरा करते है।  विशेष अवसर पर घूमने और  अपने पार्टनर को उपहार देते है।

लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण  सभी पति  पत्नी की एक जैसी सोच नहीं होती है ऐसी परिणामस्वरूप पति पत्नी  के  बीच लड़ाई झगडे हो जाते है।

अपने रिश्ते को टूटने से बचाने के लिए आपको कई  बातो का ध्यान रखना चाहिए  जैसे की :-

 

तुलना करना :- अक्सर शादी के कुछ समय के बाद ही पति पत्नी एक दूसरे की कमिया गिनाने लग जाते है और दूसरे दम्पति से उनकी तुलना करने लग जाते है।  इस वजह से दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं। कभी कभार झगडे इतने बड़ जाते है की रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है।

रूचियां खत्म होना :-  रिश्ते को लम्बे समय तक निभाने के लिए एक दूसरे में रूचि और प्यार बहुत ही जरूरी होता है लेकिन यह समय के साथ खत्म हो जाता है और पति पत्नी एक दूसरे से साथ समय बिताना कम कर देते है।  और रिश्ता टूटने के कगार पर आ जाता हैं। इसलिए अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए आपसी सहयोग, प्यार और विश्वास बनाएं रखें और ध्यान रखें कि चाहें आपका रिश्ता कितना भी पुराना हो उसमें कभी भी बोरियत ना आने दें।

 

गुस्सा करना  :-

कई बार पति पत्नी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाते है जिसके कारण दोनों के बीच दूरिया और लड़ाई बढ़ जाती है। अपने रिश्ते को बचाने के लिए एक दूसरे को समझने की कोशिश करे।  कभी भी अपने पार्टनर पर  गुस्सा नहीं करे।

 

पैसो की चर्चा :- पैसो की कमी के  कारण अच्छे-अच्छे  रिश्ते टूट जाते है।  इसलिए  अपने रिश्ते  को बचाने के लिए  दोनों के बीच कभी भी पैसो की बात को नहीं आने दे।

बिना बोले प्यार को जाहिर करने के तरीके

बिना बोले प्यार को जाहिर करने के तरीके

 

जैसा की हम सभी जानते है एक रिश्ते को निभाने के लिए और उसे और सूंदर बनाने के रिश्ते में प्यार होना बहुत जरूरी होता है।   हालाँकि सभी दपंति के बीच प्यार होता है और वो अपना जीवन खुशहाली के साथ बिताते है।  लेकिन कभी कभार समय के साथ दपंति रोजमर्रा के काम के साथ व्यस्त हो जाते है और एक दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाते है। कई बार रिश्तो में खटास और दूरिया आ जाती है क्यों की कपल्स को ऐसा लगता है की अब उनके पार्टनर को कोई  लगाव, प्यार और स्नेह नहीं रहा है और इसका नतीजा रिश्ता टूटना होता है।   रिश्ते तो टूटने से बचाने के लिए आज हम बताने जा रहे है बिना बोले प्यार को जाहिर करने के तरीके –

हर वक्त  आसपास रहे : एक अच्छे रिश्ते के लिए साथ में समय बिताना बहुत जरूरी होता है।  हालाँकि काम के चलते हर पल साथ रहना मुमकिन  नहीं होता है लेकिन आप अपने पार्टनर के साथ फोन और संदेश के जरिये जुड़े रह सकते हो।  इससे आपके पार्टनर को अच्छा फील होगा और वो आपके और क्लोज आएगा।

 

पार्टनर की हर बात सुने :- अच्छे रिश्ते के लिए और उसमे प्यार को बरकरार रखने के लिए आपके पार्टनर की हर बात को ध्यान से सुने।  वो क्या कहना चाहता है ,उनको आपसे  क्या उम्मीद  है और उनकी बातो कर गौर फरमाईये और उसे पूरा करने में मदद करे।

 

बेमतलब फोन और मैसेज करे :-  रोजमर्रा के काम में तो सभी व्यस्त होते है लेकिन अगर काम के बीज थोड़ा सा समय आप अगर अपने पार्टनर के लिए निकले और उन्हें फोने और मैसेज करे।

पैरों के पंजे का शेप देखकर ऐसे मालूम हो सकता है स्वभाव

पैरों के पंजे का शेप देखकर ऐसे मालूम हो सकता है स्वभाव

 

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के अंगों की बनावट देखकर किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी बातो के बारे में पता लगा सकते है।  यहां  पर हम बात करने जा रहे है  पैरों के पंजे के शेप के बारे में।

जिन  लोगो के पंजे में उंगलिया अंगूठे से घटते क्रम में होती है ऐसे लोग दुसरो पर हावी होने का प्रयास करते है।  और चाहते है की हर जगह इन्हे मान  प्रतिष्ठा मिले।  यदि कोई व्यक्ति उनकी इच्छा के अनुसार काम नहीं करता तो उन्हें गुस्सा आ जाता है। ऐसे लोग जीवन साथी पर आवश्यकता से अधिक हक़ जताते।

 

यदि किसी के अंगूठा और पास की दो उंगलिया बराबर हो और शेष उंगलिया छोटी हो : ये लोग बहुत मेहनती होते है, हर क्षेत्र में सफलता हांसिल करते है।  ऐसे पैरो के शेप वाले व्यक्ति घर परिवार में भी अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह निभाते है।

 

जिन लोगो के पैरो में अंगूठे के पास वाली उंगली अधिक बड़ी  होती है : ऐसे व्यक्ति हर काम को यूनिक तरीके से करना पसंद करते है।  इनकी प्लानिंग बहुत अलग और सटीक होती है जिसके कारण इनको बहुत मान सम्मान मिलता है।

 

जिन लोगो के पैरो में अंगूठा लम्बा हो और शेष उंगलिया छोटी हो : ऐसे लोग शांत दिमाग वाले होते है शांति प्रिय होने की वजह से कभी- कभी आलसी भी हो जाते है और कामो में देरी हो जाती है लेकिन कभी एकदम गुस्सा नहीं होते है।

 

पैरो में अंगूठे की पास वाली ऊँगली लम्बी  और शेष छोटी होती : ऐसे लोग ऊर्जावान होते है।  ये किसी भी काम को पुरे जोश और ऊर्जा के साथ करते है।  दुसरो को हमेशा खुश रखते है।

घर में रोज करे ये छोटा सा काम, बनी रहेगी  बरकत और समृद्धि

घर में रोज करे ये छोटा सा काम, बनी रहेगी  बरकत और समृद्धि

हिन्दू धर्म में पूजा पाठ, भगवान को भोग लगाना आदि कार्य विधि विधान से किये जाते है.  हिन्दू धर्म में भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप का भोग लगाने की परम्परा है   भले ही कोई विधि विधान से पूजा करे या नहीं लेकिन जिस किसी के घर में  लड्डू गोपाल (श्री कृष्ण का बाल स्वरूप) उनको भोग जरूर चढाते है. इसके पीछे ऐसा मानना है की भगवान  श्री कृष्ण ने  भागवत गीता में कहा है  की जो कोई भक्त प्रेमपूर्वक मुझे फूल, फल, अन्न, जल आदि अर्पण करता है। उसे मैं स्वयं प्रकट होकर ग्रहण करता हूं।  यही कारण है की श्री कृष्ण के बाल स्वरूप को रोज भोग लगाया जाता है.  जिस घर में रोज भोग लगता है उस घर में ठाकुर जी विराजमान होते है.

 

भगवान की कृपा से जो अन्न और जल प्राप्त  होता है  उसे भगवान को अर्पित करना चाहिए। भगवान को अर्पित करा हुआ भोजन/भोग  दिव्य होता है क्यों की उसमे तुलसी दल होता है. भगवान् को भोग लगाते समय अगर उसमे तुलसी दल नहीं हो तो वो भोग अधूरा कहलाता है।

 

जिस किसी घर में ठाकुर जी को रोज तुलसी  के साथ भोग लगाया जाता है उस घर में हमेशा बरकत सुख शांति और समृद्धि रहती है. उस घर में कभी भी किसी भी प्रकार की बुरी नजर और  बीमारी और कलह का सामना नहीं करना पड़ता है. अगर आप भी ठाकुर जी की पूजा करते है तो इन बातो का ध्यान रखे  ठाकुर ही आपके  घर में सुख समृद्धि बनाये रखेंगे।

 

जानिए रातो रात धनवान बनने के अचूक टोटके

जानिए रातो रात धनवान बनने के अचूक टोटके

धन की प्राप्ति सभी चाहते है, हर कोई ऐशो-आराम की जिंदगी  और बैंक बेलेंस  चाहता है लेकिन कहते है ना चाहने से कुछ नहीं होता है. हांलांकि, हम सभी धन प्राप्ति के प्रयास करते है और अपनी जिंदगी  को खुशहाली और समृद्धि से भरना चाहते है. लेकिन कभी कभी कड़ी  मेहनत करने के बाद भी हम वो प्राप्त नहीं कर सकते है जिसकी हमे चाहते होती है, हमे बहुत सारी  कठिनाइयों  का सामना करना पड़ता है. अगर आप भी कुछ ऐसी ही समस्या से गुजर रहे हो यहा पर कुछ  अचूक उपाय जिससे आप इन कठिन परिस्थितियों से उभर सकते है.

 

  • सवेरे जल्दी उठ कर घर के मुख्य दरवाजे पर एक लोटा जल  डाले जिससे माँ लक्ष्मी का मार्ग प्रशस्त होता है.

 

  • अगर आपके घर में लड़ाई झगड़े बढ़ रहे है, आर्थिक परेशानियों के सामना करना पड़ रहा तो अमावस्या के दिन पुरे घर की सफाई करवाये और सारा कूड़े, कबाड़  घर के बाहर निकाले।

 

  • आर्थिक सुख शांति के लिए हर रोज पीपल के दरखत में जल अवश्य दें|

 

  • यदि नियमित रूप से घर की प्रथम रोटी गाय को तथा अंतिम रोटी कुते को दें तो आपके भाग्य के द्वार खोलने से कोई नही रोक सकता|

 

 

  • जब भी किसी को दान दे तो उसे अपनी दहली  के अंदर नहीं आने दे. दान हमेशा दहली के बाहर से देना चाहिए।

 

  • घर में कभी भी नमक को खुले डिब्बे में नहीं रखना चाहिए।

 

  • शुक्रवार के दिन विधि विधान से माँ लक्ष्मी का पाठ  करे जिससे माँ लक्ष्मी स्थाई रूप से आपके घर में विराजमान  होगी।

 

 

  • घर में सकारात्मक ऊर्जा हमेशा  बरकरार रखने के लिए तुलसी का पौधा लगाए और नित्य जल  अर्पित करे.

 

  • अगर आपके घर के दरवाजे आवाज करते है तो आपको जल्द ही मरमत करवानी चाहिए।

Key Principle of A Successful Relationship

Key Principle of A Successful Relationship

Often, after a couples of months and years of a relationship, Most of the couples seeks key principle of a successful relationship; because they want to make healthier and successful relation but they not able to deal with waxes and wanes, this is the reason, love, harmony, and affection get faded from a relation and couple compelled to get separated.

Although, there are many of the couples, who can deal with ups and downs and survive love, harmony, and affection in a relation and enjoy their relationship healthier.  But some of the couples are from those who want to keep relation healthier and first place but not able to make it happy.  If you find yourself from those couples then you should consult with Love astrology specialist.

Our specialist has years of experience of resolving issues as well lots of the client are connected with them and had been taking avail from many years.   So if you genuinely want to make your relation healthier and strong then you should consult with a specialist at once. They’ll recommend you appropriate remedies through which issues will get out from your life as well harmony and happiness will revive in your live back.

 

Rekindle harmony back in a relationship

 

Without harmony and affection relation doesn’t work for long times. That couple gets success in a relation who has open communication and understanding to each other to each other. This is why only a few of the couples get success and able to keep harmony and love alive in a relation.  Once a while, harmony gets faded from a relation and couple don’t ever recognize, whatever goes wrong with them.  If you are also from such a kind of couples then you need to consult with astrology specialists for Rekindle harmony back in a relationship. They will suggest you appropriate and favorable remedies by which happiness, harmony, and affection will rekindle in your life back.

 

How to Convince Parents for Love Marriage

How to Convince Parents for Love Marriage

Today’s most of the people want to get love marriage, but in Indian culture, orthodox thinking still alive, this is why getting love marriage toughest topic in itself along with couple are seeking answer of how to convince parents for love marriage, Because often parents give priority to society more than child happiness, and deny to accept love marriage proposal.

There is lots of the loving couple, who are going through love marriage issues, struggling to convince their parent but still feeling hopeless. If you are in this situation, you want to get love marriage with only your beloved then you should take help our astrology specialist at once.

They’ve intuitive knowledge of astrology as well many another segment of it, so they can easily control and possess mind of someone and make change their things as per their needs j so whenever you will go in shelter of astrologer they will recommend you powerful and strong remedies through which your parents will accept your love marriage proposal as well support you to make your marriage long lasting healthier.  Instantly consult with a specialist and make your love marriage work optimally.

 

How to make love marriage work long lasting

 

Every couple wants to make their love marriage long lasting and happier but not all couple has achieved that thing, that difference occurs cause of family issue, lack of understanding of couple, unable to deal with ups and downs.  So if you are in this situation, where you are feeling that your marriage will not work for long lasting then you must consult with astrology specialist. They’ll recommend you powerful and strong remedies of astrology through which your married life will work optimally as well happiness and harmony will revive in your love marriage forever. SO rapidly consult with a specialist and enjoy your married life with joy and affection.