किसी व्यक्ति के जीवन में विदेश यात्रा के योग हैं या नहीं, जाने कैसे

Videsh-Yatra-Yog

 

ज्योतिष के ग्रंथ भृगु संहिता के अनुसार विदेश यात्रा से जुड़ी बातें जानने के लिए कुंडली के बारहवां और अष्टम भाव का अध्ययन किया जाता है। इन भावों का अध्ययन करने पर हम ये जान सकते हैं कि कुंडली में विदेश यात्रा के योग हैं या नहीं…

 

कुंडली के बारहवें भाव से ये मालूम हो जाता है कि किसी व्यक्ति के जीवन में विदेश यात्रा के योग हैं या नहीं, यदि योग हैं तो व्यक्ति कब विदेश जाएगा।

 

कुंडली का बारहवां भाव यदि बलवान है तो व्यक्ति धन कमाने के लिए विदेश यात्रा करता है। बलवान 12वें भाव की वजह से व्यक्ति आय और व्यय में उचित तालमेल बनाए रखता है।

 

यदि कुंडली का बारहवां भाव कमजोर है तो व्यक्ति आसान जॉब प्राप्त नहीं कर पाता है, जॉब मिलती है तो सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करना पड़ती है।

 

यदि किसी व्यक्ति के लिए अपने परिवार से दूर होने का योग है तो वह भी 12वें भाव से मालूम हो जाता है।

 

कुंडली के अष्टम भाव का संबंध 12वें भाव से होता है तो व्यक्ति विदेश यात्रा करता है।

 

12वें भाव का संबंध चौथे भाव से हो जाता है और 10वें भाव से भी संबंध रहता है तो व्यक्ति विदेश से धन प्राप्त करता है। इस योग से व्यक्ति के लिए विदेश जाने के प्रबल योग बनते हैं।

 

कुंडली में चंद्र की महादशा हो और चंद्र 8वें, 12वें और दसवें भाव में शुभ हो तो व्यक्ति विदेश यात्रा पर जाता है।

 

12वें भाव में गुरु हो और केतु से उसका संबंध हो, 8वें भाव का संबंध 12वें भाव से हो तो विदेश यात्रा के योग बनते हैं।

 

इन योगों के साथ ही कुंडली में अन्य कोई अशुभ योग नहीं होना चाहिए। अन्यथा फलादेश बदल भी सकता है।

 

इस तरह आप जान सकते है की आपके जीवन में विदेश यात्रा का योग है यह नहीं है

 

 

दीपावली के दिन करे नागकेसर के उपाय कभी नहीं होगी धन की कमी

दीपावली के दिन करे नागकेसर के उपाय कभी नहीं होगी धन की कमी

दीपावली  हमारे हिन्दू धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार माना जाता  है। ज्योतिष  शास्त्रों के अनुसार इस दिन अगर विशेष टोटके और उपाय किये जाए तो माँ लक्ष्मी की कृपा होती है।  और घर में कभी भी पैसो की कमी नहीं होती है।   हमारे विशेषज्ञ ने कुछ आसान से उपाय बताये है  जिसे करने से माँ लक्ष्मी की कृपा  बनी रहती है।

 

दिवाली पर लक्ष्मी पूजन के बाद चाँदी की एक छोटी डिब्बी में नागकेसर और शहद भरकर बंद करके तिजोरी में रखे और हर दिवाली पर इसे बदलते रहिये इससे माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा  आप पर बनी रहेगी।

 

दिवाली पर शिवलिंग का अभिषेक कर उस पर बिल्व पत्र और नागकेसर के फूल चड़ाए। उसके बाद प्रसाद चड़ाए। फूल व बिल्व पत्रों को तिजोरी में रख दें।

 

दीपावली के दिन घर के बाहर  और पूजन स्थान पर नागकेसर से स्वस्तिक बनाये।  इससे माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

 

अगर आप के घर में रोज कलह और लड़ाई झगड़े  होते है तो  रोज  नागकेसर का तिलक लगाए इससे धीरे धीरे झगडे दूर हो जायेंगे।

 

दीपावली  के दिन नागकेसर और 5 सिक्के लक्ष्मी पूजन  के समय  एक कपड़े में लपेट कर तिजोरी में रख दे इससे धन का अभाव नहीं होगा और माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी।

 

 

अच्छी नौकरी पाने के उपाय

अच्छी नौकरी पाने के उपाय

हर इंसान को एक अच्छी नौकरी की तलाश होता है।  जिससे उसके परिवार की आवश्यकता को पूरा कर सके और समाज में मन-मर्यदा भी बानी रहती है।  लेकिन आज के युग में एक अच्छी नौकरी जो अपनी  हर इच्छा को पूरा करे थोड़ा मुश्किल सा लगता है।

अगर आपको भी एक अच्छी नौकरी की तलाश है लेकिन उलझन और परेशानियों का सामना करना पड़  रहा है तो यहां पर अचूक टोटके दिए है जिसकी मदद से आप आसानी से अपनी पसंद की नौकरी पा सकते है जो आपकी हर इच्छा को पूरा करे।

 

सोमवार के दिन करे ये काम :-  भगवान शिव को कच्चा दूध और बिना टूटा हुआ चावल चढ़ाएं। सोमवार के दिन व्रत रखना शुरू कर दें।   इस उपाय से आपको मन मुताबिक अच्छी नौकरी मिल जाएगी।

हनुमान चालीसा का पाठ :- हनुमान चालीसा सबसे चमत्कारी  उपाय है। आप शनिवार और मंगलवार को हनुमान चालीसा को एक सौ आठ बार पढ़ें। इस उपाय को करने से आपको अच्छी नौकरी मिलेगी।

 

मीठा दही :- जब कभी भी आप नौकरी के लिए आवेदन या इंटरव्यू देने जाएं तो घर से मीठा  दही खाकर जाएं। साथ ही एक गुड भी अपने साथ में रखें।  आपको शुभ समाचार मिलेंगे।

 

नींबू :- एक नींबू ले जिसमे किसी भी तरह का कोई दाग लगा हुआ ना हो। अब आप जिस भी भगवान को अधिक मानते हैं उनके चरणों में इस नींबू को रख दें। अब इस नींबू पर गंगा जल डालें और अपने सिर के उपर से सात बार इसे वार लें। इसके बाद नींबू के चार टुकड़ें इस तरह से करें जिससे यह नीचे से जुड़ा हुआ हो। और फिर इस नींबू को चौराहे पर रख दें। इस टोटके को 41 दिन तक लगातार करना है। नौकरी को लेकर  इस भी प्रकार की परेशानी आ रही है  दूर हो जाएगी।

पति पत्नी में  प्यार बढ़ाने के टोटके

पति पत्नी में  प्यार बढ़ाने के टोटके

पति पत्नी का रिश्ता प्रेम और उत्साह से  भरा हुआ  होता है लेकिन कभी कभार रिश्ते में ऐसी परेशानी और उलझन आ जाती है जिसके कारण प्यार और स्नेह लड़ाई झगडे और मन मुटाव ने परिवर्तित हो जाती है। कई बार झगडे इतने बढ़ जाते है की कपल्स एक दूसरे से अलग होने का निर्णय ले लेते है।  अगर आप भी ऐसी परिस्थित से गुजर रहे हो और अपने रिश्ते को बचाना , फिर से प्यार और उल्लास  चाहते हो तो यहां पर कुछ अचूक उपाय और टोटके दिए है जिसकी मदद से आप अपने दाम्पत्य जीवन में फिर से प्यार पा सके है।

 

अगर आपके घर में आये दिन लड़ाई झगड़े हो रहे हो तो घर के सभी लोग जिस बर्तन से पानी पीते है  उस बर्तन से एक लोटा पानी लेकर  घर के चारो दीवारे के कोने और घर  के बीच में छिड़के।  यह उपाय रात को 12 से 3 बचे के बीच में करे।  इससे घर में लड़ाई झगडे ख़त्म होंगे और आपस में प्यार और स्नेह बना रहेगा।

 

अगर आपके पति पत्नी के बीच तनाव बढ़ रहा है।  तो गेंदे के फूल पर कुमकुम लगा कर इसे तुलसी को  अर्पित करे।  इससे  दाम्पत्य जीवन में कलह और  झगडे कम होंगे और आपके  बीच प्यार बना रहेगा।

 

कई बार दाम्पत्य जीवन में लड़ाई झगड़े और मनमुटाव शनि के दोष के कारण होते है।  शनिवार के दिन सरसो के तेल में पकोड़े निकल कर गरीब को खिलाये।  इससे शनि दोष दूर होंगे और पति पत्नी के बीच आपस में प्यार बना रहेगा।

  प्रेमी को वश में करने के उपाय

  प्रेमी को वश में करने के उपाय

जीवन में सभी को प्यार की चाहत होती है, लेकिन कभी-कभी न चाहते हुए भी रिश्ते में परेशानी और मन मुटाव के कारण  कपल्स एक दूसरे से दूर  हो जाते है। कारण कोई भी हो सकता है- साथी का स्वभाव या कोई अन्य औरत या कुछ।  अगर   भी प्रेमी के दूर चले जाने से परेशान है  और वापस अपने पास चाहते  हो तो  आप यहां दिए गए उपाय की मदद से  फिर अपने प्रेमी को पा सकते है।

 

अगर आपको लगता है की अब  आपका प्रेमी आपसे प्यार नहीं करता या वो कभी भी लोट कर नहीं आएगा तो किसी भी अमावस्या के दिन दो सूखे हुए पीपल के पत्ते तोड़ ले, ध्यान रखें कि यह नीचे ज़मीन से न उठाये हों। अपने प्रेमी का नाम दोनों पीपल के पत्तो पर लिख देँ।  एक पत्ते पर काजल से लिखेँ और उसको वहीँ पीपल के पेड़ के पास उल्टा कर के रख दे और उस पर भारी पत्थर रख दे।  इसी तरह से दूसरे पत्ते पर लाल सिँदूर से लिखेँ और उसको लाकर अपने घर की छत पर उल्टा कर के रख देँ और उस पर भी पत्थर रख दे। ये आपको आगामी पूर्णिमा तक करना है यानि 16 दिन और प्रतिदिन पीपल के पेड़ में अपने साथी को वापस पाने की प्रार्थना करते हुए पानी भी चढायेँ. ऐसा करने से आपका प्रेमी वापस आ जायेगा।  वह आपके पास आता है. साथ ही साथ इन पत्तों को फेंके नहीं। सभी पत्तों को इकठ्ठा करते जाये और जब वह प्रेमी आ जाये तो इनको साफ़ जगह में गड्ढा खोदकर दबा दें।

 

मंगलवार के दिन लाल धागा लें उसमें सात बार गाठ लगायें।  इसके बात ॐ हीं नमः का मन्त्र 108 बार पढ़ें। शुक्रवार तक आप इस मन्त्र का पाठ करते रहें और शुक्रवार को इस गाँठ लगे धागे को कलाई में बांध लें  इससे आपका प्रेमी आपकी और आकर्षित होगा और आपका रिलेशन फिर से प्यारा और मधुर बन जायेगा।

Apne Pyar KO Wapis Pane Ka Mantra

Apne Pyar KO Wapis Pane Ka Mantra

Love is beautiful feeling which gives inner power to stay happier. When people fall in love they seem the whole world colorful and want to stay with them forever. But sometimes couples can stay together forever cause of some issues they get out of a relationship. If you form them then here is Apne Pyar KO Wapis Pane Ka Mantra that is recommended by our Famous astrologer.

They have great command on astrology tactic along with many mantra and tantra as well so they can easily resolve issues of the people in short time. If you are in such a complicated circumstance, your desired one get out of love then you should take help of Mantra with help of astrologer.

Whenever you’ll take help of mantra then your desired one will attract towards you and fall in love with you over again. So let take help of mantra and enjoy your rest of life with affection.

 

 Mantra to keep love alive in a love life

 

Keeping love alive in a relationship is a tricky thing because relations go through many phases that are bitter and sweeter.  Some of the couples can easily deal with crisis and conflict while another is not.  If you are going through such situation then you should take help of the Astrology specialist.

Our specialist has great command of astrological techniques and a related segment of it this is why they can easily resolve issues of the people and provide favorable and fruitful result to the peoples.

When you will take help of the mantra with help of specialist your love life will work optimally without any obstacle and hassle. Love will rekindle in your life over again as before.  So instantly take help of a specialist and enjoy your life with joy.

 

 

अगर एक्स बढ़ा रहा है नजदीकियां, तो अपनाएं यह तरीके

अगर एक्स बढ़ा रहा है नजदीकियां, तो अपनाएं यह तरीके

ब्रेकअप बहुत ही दर्दनाक होता हैं। ब्रेकअप के दौरान कपल्स के रातो की रातों तो नींद मानो गायब हो जाती है।  हर रात  रोते-रोते बिताते है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ और अगर आपको एक बार हर्ट करने के बाद या ब्रेकअप के बाद आपका एक्स आपकी लाइफ में वापस आना चाहता है, तो हो सकता है आपका  दिल शायद पिघल  जाये, उन्हें हां भी बोल दें। लेकिन दोबारा रिलेशन में आने से पहले  एक बार  नीचे दियी हुयी बातो को ध्यान में रखे।

 

1  आपका रिश्ता क्यों टूटा था :- अगर आपका एक्स आपकी लाइफ में फिर से आना चाहता है तो आप उस बात को ना भूले जिसके कारण आप दोनों का ब्रेकअप हुआ था और किस कारण और किस की वजह से  आपका रिश्ता टुटा।  अगर आपका एक्स फिर से आपके साथ आना चाहता है तो क्या वो उन सभी गलतियों को छोड़कर आता है, अगर हाँ तो  ही उसे हां करें, फिर से हर्ट होने के लिए हाँ ना करे ।

 

2 फिर से ना हुए हर्ट  :- ब्रेकअप के बाद  आप जिस डिप्रेशन और दर्द में रहीं हैं, शायद उन्हें उस बात का कोई अंदाजा नहीं होगा।  अगर आपको लगता है की आपका एक्स फिर से आपके सामने ये परिस्थिति ला सकता है  तो  ऐसे में  आप उन्हें हां ना ही कहें तो बेहतर है।

 

३  विश्वास खत्म हो जाता है :- जहा विश्वास नहीं वहा पर कोई भी रिश्ता ज्यादा समय के तक नहीं टिक सकता है। अगर आप दोनों के बीच विश्वास नहीं है। या फिर आपको ये लगता है की आपका एक्स फिर से आपके विश्वास को तोड़ सकता है तो आप एक्स से दूर ही रहे तो अच्छा है।

 

 

बेडरूम में न लगाएं इन रंगों की तस्वीर वरना बढ़ने लगेगा तनाव

बेडरूम में न लगाएं इन रंगों की तस्वीर वरना बढ़ने लगेगा तनाव

कई लोगों को अपने घर में अलग-अलग तरह की तस्वीरें लगाने का शौक होता है। लेकिन उन्हें ये नहीं पता होता है की  किन तस्वीरों को लगाना घर के लिए अच्छा है और किन तस्वीरों को घर में न लगाया जाए,अगर घर में वास्तु के अनुसार तस्वीरें लगाई जाएं तो ये तस्वीरें भी आपके फायदे का कारण बन सकती हैं। लेकिन अगर वास्तु के अनुसार नहीं है तो उन तस्वीर के कारण कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जानिए तस्वीरों के जुड़ी कुछ खास बातें-

 

बेडरूम में काले, नीले या जामुनी जैसे डार्क रंगों की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए।   ऐसे कलर की तस्वीर लगाने से उस घर में रहने वाले दम्पति के जीवन में कलह पैदा होता है।  अगर बेडरूम में सफेद, हल्के गुलाबी या हल्के पीले जैसे रंगों की तस्वीर लगाई जाये तो पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

 

घर में सुख शांति और समृद्धि के लिए घर और बेडरूम में हँसते हुए बच्चे की तस्वीर लगाए।   घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है घर के लोगो को कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

 

वास्तु के अनुसार बच्चो के रूम में हिंसक जानवर की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।  ऐसा करने से उनकी मानसिकता पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

 

घर में हमेशा पितरो की तस्वीर उत्तर दिशा में ही लगाए। उत्तर दिशा में तस्वीर लगाने से हमेशा पितरो का आशीर्वाद रहता है।  उत्तर दिशा के अलावा अन्य दिशा शुभ नहीं मानी गयी है।

 

 

घर के मंदिर में कभी भी न रखें इन चीजों को, आती है दरिद्रता

घर के मंदिर में कभी भी न रखें इन चीजों को, आती है दरिद्रता

घर में बना हुआ मंदिर उस घर में रहने वाले सदस्यों के सकारात्मक ऊर्जा का प्रमुख केन्द्र बिन्दु होता है।  अगर घर का मंदिर वास्तु के अनुसार बना हुआ है तो घर में सुख, शांति और वैभव बना रहता है लेकिन अगर घर का मंदिर वास्तु के अनुसार नहीं है  तो घर के लोगो को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।  घर का  मंदिर हमेशा ईशान  कोण  में होना चाहिए।  इसके साथ ही मंदिर से जुडी हुयी कई बातो का ध्यान  रखना चाहिए जैसे :-

 

घर के मंदिर में एक ही भगवान की एक से अधिक तस्वीर नहीं होनी चाहिए। इसे वास्तु  के अनुसार  गलत माना जाता है।  शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने पर किसी भी शुभ कार्य करने में परेशानी आती है।

 

वास्तु के अनुसार  घर का मंदिर हमेशा घर के उत्तर और पूर्व दिशा में होना चाहिए।  अगर घर का मंदिर पश्चिम और दक्षिण में होता है तो घर के लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

घर का पूजा स्थान कभी भी शौचालय,  किचन और सीढ़ियों के नीचे नहीं होना चाहिए।  यह वास्तु दोष का कारण होती है।

 

घर के मंदिर में शिवलिंग रखना वर्जित माना गया है।  लेकिन आप रखना ही चाहते है तो अंगूठे के आकार से बड़ा नहीं होना चाहिए।

 

पूजा घर में कभी भूलकर भी ऐसी मूर्तियों को नहीं रखना चाहिए। खंडित मूर्तियों की पूजा को अशुभ माना गया है।

रिश्ते को खत्म न कर दें कहीं आपकी ये गलतियां

रिश्ते को खत्म न कर दें कहीं आपकी ये गलतियां

हर एक कपल्स अपने रिलेशन को मजबूत बनाना चाहता है। लेकिन कई बार कुछ समस्याएं उतप्न    होती ही है जिसके कारण  कपल्स के बीच मन मुटाव बढ़ने लग जाते है। कई बार पार्टनर की कुछ आदत  अच्छी न लगने पर उनसे बात करने की बजाएं झगड़ा करने लगते हैं। और धीरे-धीरे कपल्स एक दूसरे से अलग हो जाते है और रिश्ता टूट जाता है।

रिश्ते को टूटने से बचने , प्यार और स्नेह बनाये रखने के लिए आपको  कुछ आदतों के बारे में ध्यान देना चाहिए और उनको सुधारना चाहिए।

गलती ना मानना :-   रिश्ते में प्यार स्नेह  बनाये रखने और रिश्ता टूटने से बचाये रखने  के लिए अपनी गलती को मानने में  ही समझदारी है।   अगर आपकी गलती नहीं और आपका पार्टनर गलती मानने को  तैयार नहीं है  तो आपको समझदारी और प्यार से अपने पार्टनर को समझना चाहिए।

 

 आदतों में बदलाव :-   शादी के कुछ समय पश्चात ही अक्सर पार्टनर के व्यवहार में बदलाव आ जाते है। अगर आप भी आपके पार्टनर के साथ ऐसा कर रहे तो आपको अपनी आदतों में बदवाल लाना चाहिए।  उनको समय पर कॉल कर मैसेज करे और उनका ख्याल रखे।

 

तुलना करना :-   शादी की कुछ समय बाद अक्सर हम देखते है कपल्स अपने पार्टनर की तुलना  किसी अन्य से करता है जिसके कारण उनके बीच मन मुटाव बढ़ जाते है।  इसलिए कभी भी आप अपने परंतर की टुल्सा किसी अन्य से ना करे।

 

 असुरक्षा महसूस करना  :-  रिश्ता विश्वास पर टिका हुआ होता है लेकिन अगर रिश्ते में  असुरक्षा  का भाव आ जाता है तो यकीन दिलाना मुश्किल हो जाता है।  इसलिए कभी भी ऐसा मौका ना दे की आपका पार्टनर आपके साथ असुरक्षित महसूस करे।